businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एयरटेल लाएगी सस्ते में 4जी स्मार्टफोन!

Source : business.khaskhabar.com | July 19, 2015 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 Airtel in talks to launch branded 4G handset for Rs 4000नई दिल्ली। अगर आप कम कीमत में 4जी स्मार्टफोन लेने की सोच रहे है तो थोडा इंतजार कीजिए। अक्टूबर-नवम्बर में बहुत की सस्ते में नया स्मार्टफोन लॉन्च होने जा रहा है। जी हां, देश की सबसे बडी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल की अक्टूबर-नवंबर तक अपने एयरटेल ब्रांड का 4जी हैंडसेट पेश करने की योजना है जिसकी कीमत 4,000 रूपए होगी।

जानकार सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, "एयरटेल दो सिम वाला 4जी हैंडसेट लाने के लिए वेंडर के साथ बातचीत को अंतिम रूप देने के चरण में है। इसकी कीमत 4,000-12,000 रूपए होगी। बातचीत इसको लेकर हो रही है कि यह केवल एयरटेल ब्रांडेड होगा या को-ब्रांडेड हैंडसेट होगा।" कंपनी इस बारे में चीन की हैंडसेट बनाने वाली कंपनियों से बातचीत कर रही है। इसके अलावा उसने ताइवान की फॉक्सकॉन से भी बातचीत की थी।

हालांकि एयरटेल व फॉक्सकॉन ने इस बारे में तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की है। एयरटेल के इस कदम को रिलायंस जियो इन्फोकॉम द्वारा सस्ते 4जी हैंटसेट लाने की योजना के तोड के रूप में देखा जा रहा है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने शेयरधारकों को सालाना आम बैठक में कहा था कि रिलायंस जियो के प्रयासों से देश में 4,000 रूपए से कम कीमत के 4जी स्मार्टफोन आएंगे।

उल्लेखनीय है कि मुकेश अंबानी इसके साथ दूरसंचार क्षेत्र में दूसरी बार उतर रहे हैं। रिलायंस ने साल 2003 में 500 रूपये की कीमत में हैंडसेट पेश किया था। सूत्रों ने कहा कि एयरटेल का प्रस्तावित मोबाइल हैंडसेट एक दीर्घकालिक योजना के साथ बेचा जाएगा और संभवत: यह केवल एयरटेल नेटवर्क से जुडने वाला नहीं होगा। यह हैंडसेट दीवाली के त्योहारी सीजन यानी अक्टूबर-नवंबर तक पेश किए जाने की संभावना है। एयरटेल देशभर में चरणबद्ध तरीके से 4जी सेवाओं की पेशकश कर रही है।