businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एयरटेल प्रीपेड ग्राहकों का इंटरनेट पैक हुआ महंगा

Source : business.khaskhabar.com | Jun 08, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Airtel hikes price of online 2G, 3G data packs for pre paid usersनई दिल्ली। देश की सबसे बडी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने देश भर में प्रीपेड ग्राहकों को बेचे जाने वाले 2जी और 3जी मोबाइल इंटरनेट पैक की कीमतें बढा दी हैं। कंपनी ऑनलाइन रीचार्ज करने पर शुल्क में रियायत की पेशकश करती थी लेकिन उसने अब यह बंद कर दिया है। अब ऑनलाइन और ऑफलाइन इंटरनेट पैक की कीमत बराबर होगी। सूत्रों के मुताबिक कंपनी ने करीब 10 इंटरनेट पैक की कीमत बढाई है।

एयरटेल के एक प्रवक्ता ने कहा, "रियायती पेशकशें खत्म किए जाने के कारण हमारे ऑनलाइन प्रीपेड इंटरनेट पैक में थोडा बदलाव हुआ है।" मसलन कंपनी ऑनलाइन रीचार्ज पर 30 दिन की वैधता के साथ 199 रूपए में 2जीबी की 2जी डाटा की सुविधा प्रदान करती थी जिसे अब 28 दिन की वैधता के साथ 1.25 जीबी कर दिया गया है। 3जी के मामले में कंपनी अब 28 दिन की वैधता के साथ एक जीबी 3जी डाटा सुविधा 255 रूपए में मुहैया कराएगी।

इससे पहले यह 30 दिन की वैधता के साथ 249 रूपये में उपलब्ध था। आइडिया सेल्युलर ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रीपेड उपभोक्ताओं के लिए मोबाइल डाटा की दर 100 प्रतिशत तक बढा दी और इस तरह यह पहली दूरसंचार कंपनी बन गया है जिसने मार्च में 1.1 लाख करोड रूपए की स्पेक्ट्रम नीलामी के बाद शुल्क बढाया है। मुनाफा बढाने के लिए दूरसंचार कंपनियां रियायतें और मुफ्त सुविधाएं खत्म कर रही हैं।