businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

कम छुटि्या लेने वाले केबिन क्रू मेंबर्स को एयर इंडिया देगा पुस्कार

Source : business.khaskhabar.com | Aug 25, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Air India to reward cabin crew members who will take less holidaysनई दिल्ली। केबिन क्रू मेम्बर्स की कमी से जूझ रहे एयर इंडिया ने हज उ़डानों के समय पर संचालन के लिए नया तरीका ईजाद किया है। एयर इंडिया के ऑफर के अनुसार एयरपोर्ट पर समय पर पहुंचने वाले और कम छुटि्टयां लेने वाले केबिन कू्र मेंबर्स को 10,000 रूपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। हज के लिए एयर इंडिया की 230 विशेष फ्लाईट्स संचालित करने की योजना है।

रिपोर्टस के अनुसार एयर इंडिया चैयरमैन रोहित नंदन ने केबिन कू्र के नाम लिखे एक पत्र में कहा है कि, केबिन कू्र की उपलब्धता को बढ़ाने और ज्यादा उ़डानें अटेंड करने वाले केबिन कू्र मेम्बर्स को सम्मानित करने के लिए यह निर्णय लिया गया है कि जो कू्र मेंबर हज उडानों के दौरान उपलब्ध और नियमित रहेगा उन्हें एक बारगी का हज इनसेंटिव दिया जाएगा जो 10,000 रूपए होगा। गौरतलब है कि एयर इंडिया फिलहाल केबिन कू्र मेंबर्स की कमी से त्रस्त है, इसी के चलते उडानों के समय में देरी हो रही है।

विमान कंपनी 800 नए केबिन कू्र भर्ती करने की प्रक्रिया भी कर रही है। हज पर जाने वाले यात्रियों के लिए एयर इंडिया ने 230 स्पेशल हज फ्लाईट्स संचालित करने की योजना बनाई है। ये उ़डाने दिल्ली, श्रीनगर, मुंबई, कोचि्च, हैदराबाद, नागपुर और पणजी से जेद्दाह जाएंगी। दो चरणों में ये 230 फ्लाईट्स 38000 हाजियों को जेद्दाह ले जाएंगी।