businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एयर इंडिया की भुवनेश्वर से अंतरराष्ट्रीय उडानें शुरू

Source : business.khaskhabar.com | July 11, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Air India begin its journey from Bhubaneswar to foreign trip, must read भुवनेश्वर। सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया ने यहां बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से आज अपनी अंतरराष्ट्रीय उडानें शुरू की। एयर इंडिया ने भुवनेश्वर से दिल्ली के रास्ते दुबई के लिए एवं अन्य देशों के लिए परिचालन शुरू किया।

उद्घाटन के मौके पर यात्रियों को गुलाब का फूल भेंट किया गया और एक विशेष केक काटा गया। बाद में आदिवासी मामलों के केन्द्रीय मंत्री जुआल ओरम, पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस राज्यमंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और सांसद डॉक्टर प्रसन्न पटसानी ने विमान को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर एयर इंडिया के सीएमडी रोहित नंदन ने कहा, "आज का दिन हमारे लिए यादगार दिन है क्योंकि हम यहां से अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों से जुडने जा रहे हैं।

इससे यात्रियों को ओडिया में आव्रजन औपचारिकताएं पूरी करने का विकल्प मिलेगा।" पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा, "आज भुवनेश्वर से अंतरराष्ट्रीय उडानों के शुरू होने की घोषणा करते हुए मुझे खुशी हो रही है। मैं नागर विमानन मंत्रालय, एयर इंडिया और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को ओडिशा के लाखों लोगों का सपना साकार करने के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा।"