businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

अपेक कारोबारी अधिकारियों को चीनी अर्थव्यवस्था पर भरोसा

Source : business.khaskhabar.com | Nov 17, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 APEC business officials optimistic about China economyमनीला। एशिया-प्रशांत आर्थिक सहयोग (अपेक) के कारोबारी अधिकारियों ने मंगलवार को चीन की अर्थव्यवस्था पर भरोसा जताते हुए कहा कि चीन का गत 30 सालों में उल्लेखनीय विकास हुआ है और संरचनागत बदलाव के बाद इसका विकास जारी रहेगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अपेक सीईओ सम्मेलन से अलग आस्ट्रेलिया एंड न्यूजीलैंड जेपी मोर्गन के अध्यक्ष सर रोड एडिंग्टन ने कहा कि वह चीन की अर्थव्यवस्था के प्रति आशान्वित हैं।

उन्होंने कहा, ""अभी चीन में महत्वपूर्ण बदलाव हो रहा है। वह निर्यात की जगह घरेलू खपत पर अधिक ध्यान दे रहा है। किसी भी बदलाव में कुछ तो समय लगता ही है।"" उन्होंने कहा, ""कठिनाइयां और चुनौतियां हमेशा होती हैं, लेकिन मैं चीन की अर्थव्यवस्था के प्रति आशान्वित हूं।"" एरो मोंट्रियल की अध्यक्ष और महानिदेशक सुजेन एम. बेनॉइट ने कहा कि दुनिया में हर जगह आर्थिक सुस्ती आती है। उन्होंने कहा, ""चीन महत्वपूर्ण इसलिए है, क्योंकि दुनिया की दूसरी सबसे ब़डी अर्थव्यवस्था है।"" उन्होंने कहा कि चीन ब़डी तेजी से विकास कर रहा है और यह एशिया-प्रशांत क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण आर्थिक पक्ष है। वियतनाम चैंबर ऑफ कॉमर्श एंड इंडस्ट्री के प्रथम कार्यकारी उपाध्यक्ष होआंग वान डंग ने कहा कि चीन वैश्विक व्यापार में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि चीन संरचनागत सुविधाओं को सुधारने में अपेक अर्थव्यवस्थाओं को मदद करेगा। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि चीन की अर्थव्यवस्था जल्द ही सुस्ती से बाहर निकलेगी। इस बीच अपेक बिजनेस एडवायजरी काउंसिल (एबीएसी) के अध्यक्ष डोरिस मैगसेसे-हो ने सोमवार को एक बयान में कहा एशिया-प्रशांत क्षेत्र में विकास के नए इंजन की जरूरत है, क्योंकि अगले दो साल तक क्षेत्र का आर्थिक विकास शुरूआती उम्मीद से कम रह सकता है। एबीएसी का समापन सोमवार को हुआ। बुधवार और गुरूवार को एशिया-प्रशांत आर्थिक मंच (अपेक) शिखर सम्मेलन होने वाला है।