businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

माल्या के खिलाफ 17 बैंकों की सुप्रीमकोर्ट में अर्जी

Source : business.khaskhabar.com | Mar 08, 2016 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 17 banks file plea in Supreme Court to restrain Vijay Mallya from leaving Indiaनई दिल्ली। बैंकों के सात हजार करोड रूपये न लौटा पाने के कारण चौतरफा घिरे बिजनसमैन विजय माल्या की मुश्किलें बढती ही जा रही है। सार्वजनिक क्षेत्र के 17 बैंकों ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में एक अर्जी दायर करके उनके देश से बाहर जाने पर रोक लगाने की मांग की है।

बैंकों को डर है कि माल्या देश छोडकर भाग सकते हैं। इस मामले की सुनवाई बुधवार को होगी। इससे पहले सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय ने माल्या के खिलाफ सीबीआई की शिकायत के बाद मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। प्रवर्तन निदेशालय विजय माल्या से उन पैसों के बारे में जानना चाहती है जो उन्होंने बैंक से लोन लिया था। सोमवार को ही लिकर किंग विजय माल्या को लगातार एक के बाद एक कई बडे झटके लग थे।

ईडी द्वारा उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज करने की खबर के बाद डेट रिकवरी ट्राइब्यूनल (डीआरटी) ने उनकी एक बिजनस डील के 515 करोड रूपये निकालने पर रोक लगा दी थी। बेंगलुरू ट्राइब्यूनल में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने माल्या के खिलाफ चार याचिकाएं दायर की थीं। इनमें एक के जरिए 515 करोड रूपये बैंक से निकालने पर रोक लगाने की भी मांग की गई थी। माल्या को ये पैसे डायाजियो के साथ लंबे समय से कायम विवाद को निपटाने और यूनाइटेड स्पिरिट्स के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने के बदले मिले थे।