businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

वोडाफोन ने राजस्थान और बिहार मे 450 करोड रूपए का निवेश किया

Source : business.khaskhabar.com | Apr 22, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
  Telecom company Vodaphone Made huge investment of 450 crore in rajasthan and bihar,Must watch   नई दिल्ली। दूरसंचार परिचालक वोडाफोन ने अपनी दूरसंचार सेवाएं सुधारने के लिए उसने राजस्थान और बिहार में 450 करोड रूपए से अधिक का निवेश किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा, "उसने बिहार और झारखंड सर्कल में नेटवर्क और वितरण सुधारने के लिए 250 करोड रूपए से अधिक का निवेश किया है।" इसके अलावा कंपनी ने राजस्थान में 90 प्रतिशत आबादी तक अपनी पहुंच बनाने के लिए अपने नेटवर्क का विस्तार किया है।

कंपनी अपना नेटवर्क और पहुंच बढाने के लिए निवेश जारी रखेगी। एक अन्य बयान में वोडाफोन ने कहा कि उसने राजस्थान सर्कल में नेटवर्क, खुदरा और वितरण नेटवर्क को मजबूत करने के लिए 200 करोड रूपए से अधिक का निवेश किया है और आने वाले दिनों में भी यह रफ्तार बनी रहेगी। वित्त वर्ष 2014-15 में दोनों सर्कल में निवेश किया गया। बिहार में कंपनी ने इस अवधि में 1,250 से अधिक मोबाइल केंद्र जोडे। राज्य में 8,700 से अधिक स्थानों पर 2जी मोबाइल ऎंटना स्थापित किया गया है।

वोडाफोन, बिहार में अन्य दूरसंचार परिचालकों के साथ रोमिंग समझौते के तहत 3जी सेवा की भी पेशकश करता है। बयान में कहा गया, "इससे इंटरनेट से होने वाली आय में 70 प्रतिशत सालाना की वृद्धि दर दर्ज हुई। बिहार सर्कल में इंटरनेट का कुल सेवा आय में योगदान 7 प्रतिशत है।" बिहार और झारखंड में वोडाफोन के उपभोक्ताओं की संख्या करीब 85 लाख है जिनमें पिछले 12 महीने में 11.7 लाख उपभोक्ता जुडे हैं।