businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

व्यापार मेले में मैगी नूडल की जबरदस्त मांग

Source : business.khaskhabar.com | Nov 23, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले (आईआईटीएफ) के हॉल संख्या-7 के बगल में स्थित मैगी नूडल की दुकान में भारी भी़ड देखी जा रही है। छह महीने से अधिक की पाबंदी के बाद मैगी नूडल फिर से बाजार में पहुंच गया है। नेस्ले की विपणन टीम के सदस्य शोभित शर्मा ने आईएएनएस से कहा, ""व्यापार मेले में यह एक मात्र स्टॉल है। पहली बार प्रगति मैदान में मैगी का स्टॉल लगाया गया है और गजब की प्रतिक्रिया मिल रही है। हम हर रोज 500-600 प्लेट बेच रहे हैं।"" शर्मा ने कहा, ""लोग मैगी पर टूट रहे हैं। मैगी छह माह बाद बाजार में आया है, जो मैगी चाहने वालों के लिए एक लंबा समय है।

देश के हर उम्रवर्ग के लोग मैगी पसंद करते हैं। आज यहां अधिकतर ग्राहक उम्रदराज है, जो आpर्य की बात है, क्योंकि माना जाता है कि युवाओं में मैगी अधिक पसंद की जाती है।"" हॉल संख्या-7 के बगल में पार्क बलूची ईटिंग सेंटर में फूड कूपन देने वाले एक सदस्य सतीश चौहान ने कहा कि दो फीसदी से भी कम ग्राहक दूसरे स्टॉल के कूपन खरीद रहे हैं। चौहान ने आईएएनएस से कहा, ""यहां हर कोई मैगी चाह रहा है। दूसरे स्टॉल में डोसा, भेल पुरी और पि”ाा भी बिक रहे हैं, लेकिन पहले ही दिन से मैगी की अत्यधिक मांग है।""

तिलक नगर की नेहा शर्मा ने कहा, ""यहां कई तरह के व्यंजन हैं, लेकिन मैं सिर्फ मैगी चाहती हूं। मेरी मां मेले के प्रथम दिन ही यहां आई थी। उन्होंने बताया कि यहां मैगी का भी स्टॉल है और आज मैं उनके साथ यहां आई हूं।"" मैगी नूडल में सीसा और मोनोसोडियम ग्लूटामेट की सीमा से अधिक मात्रा पाए जाने पर भारतीय खाद्य एवं सुरक्षा मानक प्राधिकरण ने मैगी पर प्रतिबंध लगा दिया था। बंबई उच्चा न्यायालय द्वारा मैगी पर से पाबंदी उठाए जाने के बाद नेस्ले इंडिया ने नौ नवंबर को फिर से मैगी लांच कर दी है।