businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

ओला ने चालकों के लिए ऋण लेना सरल बनाया

Source : business.khaskhabar.com | Dec 12, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 बेंगलुरू। निजी परिवहन मोबाइल एप ओला ने शुक्रवार को अपने प्लेटफॉर्म पर पंजीकृत चालकों के लिए ऋण (पर्सनल लोन) की प्रक्रिया को आसान बनाने हेतु छोटे उद्यमों को ऋण सुविधा उपलब्ध कराने वाले टेक स्टार्टअप इण्डिफी के साथ साझेदारी की घोषणा की। यह जानकारी कंपनी ने यहां एक बयान जारी कर दी। बयान के मुताबिक ओला पुणे और बेंगलुरू में पहले से ऋण की योजना शुरू कर चुकी है तथा देशभर में यह सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अगले 6 महीनों के दौरान कई वित्तीय भागीदारों के साथ साझेदारी की योजना बना रही है।

इस साझेदारी के बाद अब चालक अपनी निजी आवश्यकताओं जैसे शादी, जीवन साथी के कारोबार, अन्य ऋणों की अदायगी और घर की मरम्मत जैसे कार्यो के लिए ऋण प्राप्त कर सकेंगे। मात्र 3-4 दिनों के भीतर ऋण की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

गौरतलब है कि आमतौर पर ऋण वितरण की पूरी प्रक्रिया में 10 दिनों का समय लग जाता है। बयान के मुताबिक वे चालक जो ओला प्लेटफॉर्म पर 6 महीने से ज्यादा अवधि पूरी कर चुके हैं अथवा अपने कार ऋण की कम से कम आठ किस्तों का भुगतान कर चुके हैं, वे इस साझेदारी के तहत ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इण्डिफी एडलवाइस रिटेल फायनेन्स के माध्यम से इन ऋणों का वित्तपोषण करेगी। ओला के मुख्य संचालन अधिकारी प्रणय जिवराजका ने कहा, ""आज ओला के चालक पूरे गर्व के साथ उद्यमी के रूप में काम कर रहे हैं।

ओला प्लेटफॉर्म पर लगातार बढ़ती मांग के चलते आज उनकी कमाई बढ़ गई है। ऎसे में उनकी निजी जरूरतों एवं उनके लक्ष्यों को पूरा करने के लिए ऎसे वित्तीय साधनों की आवश्यकता है। यह साझेदारी चालकों को सहज एवं आसान वित्तीय सुविधा उपलब्ध कराएगी।""
(आईएएनएस)