businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

युनाइटेड इंडिया पेश करेगी नए उत्पाद

Source : business.khaskhabar.com | Apr 25, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 united india to launch new productsचेन्नई। सरकारी साधारण बीमा कंपनी युनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी नई स्वास्थ्य और वाहन बीमा योजना पेश करना चाहती है। यह जानकारी कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने दी। कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मिलिंद खराट ने यह भी बताया कि कंपनी ने 2014-15 के लिए 11,000 करोड रूपये की प्रीमियम आय का लक्ष्य बनाया है और वह दावे पर दी जाने वाली राशि को घटाएगी।

अधिकारी ने यह भी कहा कि कंपनी सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारियों को देखते हुए करीब 400 अधिकारियों की भी बहाली करेगी। कंपनी के निदेशक और महाप्रबंधक आशा नायर ने नई योजना के बारे में कहा कि कंपनी नई योजना के साथ हाई नेटवर्थ वाले लोगों पर ध्यान केंद्रित कर रही है, जिसमें 10 लाख से 15 लाख जैसी उच्च बीमित मूल्य/सम इंश्योर्ड की पेशकश हो।

 उन्होंने कहा कि कंपनी ने बीमा नियामक के पास नई वाहन बीमा योजना का प्रस्ताव स्वीकृति के लिए भेजा है। कारोबारी वर्ष 2013-14 में कंपनी ने 9,700 करोड रूपये की प्रीमियम आय हासिल की और 527.60 करोड रूपये का शुद्ध लाभ कमाया।

खराट ने बताया कि उत्तराखंड में आई बाढ़ से संबंधित करीब 824 करोड रूपये का दावा कंपनी पर किया गया है। इसमें से करीब 82 करोड रूपये के दावे का निपटान कर दिया गया है। खराट ने कहा कि शेष दावे का भी जल्द ही निपटान किया जाएगा।