businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

2022 में ऋण की स्थिति के लिए आउटलुक नकारात्मक है: मूडीज

Source : business.khaskhabar.com | Jun 30, 2022 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 outlook is negative for debt position in 2022 moodys 519272चेन्नई । क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने गुरुवार को कहा कि धीमी वैश्विक वृद्धि, बढ़ती उधारी लागत, ऊर्जा और वस्तुओं की बढ़ती कीमतों, आपूर्ति-श्रृंखला में व्यवधान और वृद्धि के बीच इस साल वैश्विक ऋण स्थितियों के लिए ²ष्टिकोण अधिक नकारात्मक हो गया है।

मूडीज में क्रेडिट स्ट्रैटेजी के प्रबंध निदेशक एलेना एच दुग्गर ने कहा, "यूक्रेन के आक्रमण से प्रेरित ऊर्जा और खाद्य लागत में वृद्धि घरों की क्रय शक्ति को कमजोर कर रही है, कंपनियों के लिए इनपुट लागत बढ़ा रही है और निवेशक भावना को कमजोर कर रही है।"

दुग्गर ने कहा, "संप्रभु ऋण जारीकर्ताओं के बीच, कई सीमांत बाजार संप्रभुओं के लिए ऋण स्थिरता विशेष रूप से चुनौतीपूर्ण होगी क्योंकि उनकी उधारी लागत बढ़ जाती है, जबकि उनकी अर्थव्यवस्थाएं अभी भी महामारी संकट से पूरी तरह से उबर नहीं पाई हैं।"

फिर भी, उच्च-रेटेड ऋण जारीकर्ताओं के लिए क्रेडिट फंडामेंटल आम तौर पर स्वस्थ रहते हैं, क्योंकि 2021 में क्रेडिट मेट्रिक्स की वसूली हुई और तरलता समग्र रूप से मजबूत बनी हुई है।

हालांकि, कम मुक्त नकदी प्रवाह वाले सट्टा ग्रेड जारीकर्ताओं और फ्लोटिंग-रेट ऋण के एक उच्च हिस्से के लिए, ऋण सामथ्र्य, तरलता और पुनर्वित्त जोखिम बढ़ रहे हैं।

मूडीज ने कहा कि जैसे-जैसे केंद्रीय बैंक उच्च मुद्रास्फीति के जवाब में ब्याज दरें बढ़ाना शुरू करते हैं, वित्तीय बाजार की स्थिति पूरे महाद्वीप में सख्त होती जा रही है।

वर्तमान में, अमेरिका, ब्रिटेन, यूरो क्षेत्र और उभरते बाजारों में वित्तीय स्थिति ऐतिहासिक औसत से कम अनुकूल थी। क्रेडिट रेटिंग एजेंसी ने कहा कि ब्याज दरों में बढ़ोतरी के साथ वित्तीय स्थितियां कड़ी होती रहेंगी।

--आईएएनएस


[@ ये ब्यूटीक्वीन वैक्यूमक्लीनर से शरीर करे साफ...]


[@ इन कार्यो को करने से आएगी घर में परेशानी]


[@ प्यार में बाधक बना पति तो पत्नी ने प्रेमी संग रची खौफनाक साजिश]


loading...