businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

देश में सर्वश्रेष्ठ होटल उदयपुर में

Source : business.khaskhabar.com | May 26, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 hotels of udaipur rajasthan are on top in indiaमुंबई। देश के सर्वश्रेष्ठ होटलों की बात की जाए, तो राजस्थान का उदयपुर शहर इस मामले में सबसे आगे नजर आता है। ऑनलाइन होटल खोज साइट ट्रिवागो के सर्वेक्षण के अनुसार देश में 10 शीर्ष होटल गंतव्यों में उदयपुर पहले स्थान पर है।

ट्रिवागो की प्रतिष्ठा सूची में कहा गया है, ऎतिहासिक शहर उदयपुर देश में होटलो के शीर्ष गंतव्यों में अव्वल है। यह सूची साइट द्वारा 200 ऑनलाइन बुकिंग वेबसाइटो से 8.2 करोड रिव्यू के आधार पर तैयार की गई है। इस सूची में सिर्फ उन होटलों को शामिल किया गया है जिनके 60 से अधिक रिव्यू हैं और जिन शहरों में 30 से अधिक होटल हैं। उदयपुर के बाद इस सूची में जयपुर का स्थान आता है।

जोधपुर सूची में चौथे स्थान पर है। इस तरह सर्वश्रेष्ठ होटलों की सूची में राजस्थान के तीन शहर जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। सर्वेक्षण में कहा गया है कि बंदरगाहों वाले राज्य केरल के कोच्चि ने मेहमानों की सेवा की श्रेणी में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और वह सूची में तीसरे स्थान पर रहा है। गोवा की राजधानी इस सूची में पांचवे, शिमला छठे, महाराष्ट्र की सांस्कृतिक राजधानी पुणे सातवें, आंध्र प्रदेश व तेलंगाना की संयुक्त राजधानी हैदराबाद आठवें, देश की सिलिकन वैली बेंगलूर नौवें तथा मुंबई दसवें स्थान पर है।