businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

रेल टिकट बुकिंग पर ग्रुपॉन,स्पाइस देगी 100 रूपये की छूट

Source : business.khaskhabar.com | July 18, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 groupon, spice to give 100 rs rebate on rail ticket bookingsनई दिल्ली। पिछले साल प्याज वाली डील को मिली कामयाबी से उत्साहित होकर ई-कॉमर्स फर्म ग्रुपॉन इंडिया स्पाइस सफर के साथ पार्टनरशिप में नई रेल डील ऑफर कर रही है। इसके तहत कस्टमर्स को रेल टिकट बुक करने पर 100 रूपये का डिस्काउंट मिलेगा। यह डील गुरूवार से शुरू हो गई है। डील के तहत ग्रुपॉन इंडिया हर दिन 9 रूपये में 2,000 कूपन ऑफर करेगी।

 कूपन के इस्तेमाल से कस्टमर्स स्पाइस सफर ऎप के इस्तेमाल से रेल टिकट्स बुक कर पाएंगे और उन्हें इस ट्रांजैक्शन पर 100 रूपये की छूट मिलेगी। ग्रुपॉन इंडिया के सीईओ अंकुर वारिकू ने बताया, पिछले साल हमने प्याज डील की थी, जिसके जरिए हमने 23,000 किलो प्याज बेचा था। हम ऎसी डील लाना चाहते थे, जो एकदम अलग और अनोखी हो। रेल से यात्रा ज्यादातर लोग कभी न कभी करते हैं, लेकिन इस पर कभी डिस्काउंट नहीं मिलता।

उन्होंने कहा कि इस डील से कंजयूमर्स को यह फायदा मिलेगा। डिस्काउंट का बोझ दोनों कंपनियां उठाएंगी, क्योंकि रेलवे ऎसी छूट नहीं देता। अंकुर ने इस बारे में और जानकारी नहीं दी। उन्होंने कहा,एयर ट्रैवल पर ऑफर्स हैं, लेकिन रेलवे पर कोई ऑफर नहीं है, जो देश में ट्रैवल करने का सबसे बडा जरिया है। हम यूजर्स के लिए इसमें बढिया ऑफर लाना चाहते थे। गुरूवार से शुरू हुई यह डील 5 दिन के लिए होगी। हर दिन 2,000 कूपन दोपहर 12 बजे तक परचेज करने के लिए रखे जाएंगे।

स्पाइस सफर के सीईओ साकेत अग्रवाल ने कहा,अभी कंजयूमर्स टिकट्स बुक करने से लेकर बिल चुकाने तक हर चीज में मोबाइल ऎप्स पर भरोसा करते हैं। ग्रुपॉन के साथ हमारे गठजोड का मकसद कस्टमर्स को आसान तरीके से टिकट बुक कराने की फैसिलिटी देना है। स्पाइस सफर के देश में 90,000 यूजर्स हैं। पिछले साल ग्रुपॉन इंडिया ने एक यूनीक मार्केटिंग स्ट्रैटेजी लॉन्च की थी। इसके तहत ग्रूपॉन ने 9 रूपये प्रति किलो के दाम पर 7 दिनों तक प्याज बेचा था। इसके तहत कम कीमत पर हर दिन शुरूआती 3,000 बिडर्स को प्याज बेचा गया। यह ऑफर इतना पॉप्युलर हुआ कि इसकी वजह से कंपनी की वेबसाइट पर काफी ट्रैफिक आया, जिससे साइट क्रैश कर गई। ग्रुपॉन फूड और बेवरेजेज, वेलनेस और ट्रैवल समेत हर कैटेगरी में रोज डील्स ऑफर करती है। इसकी 48 से ज्यादा देशों में मौजूदगी है और 20 करोड से ज्यादा उपभोक्ता हैं।