businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

भारती पीछे हटी लूप मोबाइल सौदे से

Source : business.khaskhabar.com | Nov 05, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 bharti airtel backs out from loop mobile dealनई दिल्ली। भारती एयरटेल मुंबई की कंपनी लूप मोबाइल को खरीदने के 700 करोड रूपये के सौदे से पीछे हट गई है। इस बात की दोनों पक्षों ने पुष्टि की है। लूप मोबाइल के मुख्य संचालन अधिकारी सूर्या महादेवन ने कहा,यह सच है कि भारती एयरटेल सौदे से पीछे हट गई है। इस सौदे के लिए एक डिफिनिटिव समझौता फरवरी 2014 में हुआ था। सौदा यदि पूरा होता तो भारती को मुंबई में लूप के 30 लाख ग्राहक मिल जाते।

भारती ने एक बयान में कहा,लूप ने पिछली शाम हमें एक ई-मेल भेजा और बताया कि दूरसंचार विभाग (डीओटी) से अब तक मंजूरी नहीं मिली है और इस सौदे की प्रभाव अवधि समाप्त हो चुकी है। इस जानकारी के बाद और यह देखते हुए कि लूप के मोबाइल लाइसेंस की वैधता अवधि इस महीने के आखिर तक पूरी होने वाली है, हमने वार्ता समाप्त करने का फैसला किया है। अन्य डिफिनिटिव समझौते की तरह यह समझौता भी समय सापेक्ष था और इसका प्रभाव 30 अक्टूबर, 2014 को समाप्त हो गया।

दोनों पक्षों की रजामंदी से इसे नवीकृत किया जा सकता था। लेकिन ऎसा नहीं हुआ। लूप और भारती ने दूरसंचार विभाग को इस सौदे की मंजूरी के लिए आवेदन किया था। विभाग से अब तक अनुमति नहीं मिली है, क्योंकि लूप मोबाइल और लूप टेलीकॉम पर स्पेक्ट्रम और अन्य मद में सरकार के 808 करोड रूपये बकाया है।

लूप को मुंबई में मिला परमिट 29 नवंबर 2014 को समाप्त हो रहा है। अगस्त तक कंपनी के पास करीब 17 लाख ग्राहक रह गए थे। लूप मोबाइल ने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण से अतिरिक्त पोर्टिंग कोड जारी करने का अनुरोध किया था ताकि लूप के सभी ग्राहकों को पोर्टआउट की सुविधा मिल सके। बुधवार को बंबई स्टॉक एक्सचेंज में भारती एयरटेल के शेयर 2.70 फीसदी गिरावट के साथ 385.30 रूपये पर बंद हुए।