businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

टि्वटर ने लॉन्च किया इंडिया इमोजी

Source : business.khaskhabar.com | Nov 05, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Twitter launches India emojiनई दिल्ली। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टि्वटर ने बुधवार को भारत सरकार की महत्वाकांक्षी पहल "मेक इन इंडिया" का टि्वटर इमोजी लॉन्च किया, जिसका मकसद देश को वैश्विक विनिर्माण केंद्र के रूप बढ़ावा देना है। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण के सैन फ्रांसिस्को स्थित टि्वटर के मुख्यालय के दौरे के बाद जारी एक विज्ञप्ति में टि्वटर ने कहा, ""इस सरकार के अभियान के एक प्रमुख आकर्षण के रूप में नारंगी रंग की पृष्ठभूमि में काले रंग के शेर रूपी इमोजी राष्ट्रीय कार्यक्रम के आधिकारिक लोगो का एक संस्करण है।""

विज्ञप्ति के मुताबिक, ""मेकइनइंडिया इमोजी टि्वटर पर ब्रांड के अभियान की सफलता का प्रतीक है। उपयोगकर्ता भारत को प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के लिए बेहतरीन जगह के रूप में बढ़ावा देंगे, जो देश को एक वैश्विक विनिर्माण केंद्र के रूप में विकसित करेगा।""

सीतारमण ने टि्वटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जैक डोर्से से मुलाकात की और रणनीतिक विकास बाजार के रूप में भारत की महत्ता पर चर्चा की और देश को दुनिया भर में किस प्रकार इस प्लेटफॉर्म द्वारा बढ़ावा दिया जाए, इस पर बातचीत की।