businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

स्मार्टवॉच के लिए कंपनियों मे मची होड

Source : business.khaskhabar.com | Oct 08, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Smartwatch Prices to Competeनई दिल्ली। स्मार्टफोन के बाजार में गलाकाट प्रतिस्पर्धा के बाद अब इस क्षेत्र की दिग्गज कंपनियों जैसे सैमसंग, एलजी, सोनी, आसुस और मोटोरोला के बीच स्मार्टवाच बाजार में एक-दूसरे को पटखनी देने की होड लग गई है जिससे ग्राहको की चांदी होने वाली है।

इस वर्ष इलेक्ट्रानिक उपकरण बनाने वाली कोरियाई कंपनी सैमसंग और एलजी इलेक्ट्रानिक्स ने क्रमश: गियर लाइव और एलजी जी, जापानी बहुराष्ट्रीय कंपनी सोनी ने स्मार्टवाच-3, कम्प्यूटर हार्डवेयर बनाने वाली चीनी कंपनी ओसुस ने जेनवाच पेश किया, वहीं अमेरिकी मोबाइल फोन निर्माता कंपनी मोटोरोला ने स्मार्टवाच मोटो-360 उतारकर भारतीय बाजार में धूम मचा दी।

विशेषज्ञों के मुताबिक गियर लाइव, एलजी जी स्मार्टवाच-3, जेनवाच और मोटो-360 के प्रति विशेषकार युवाों में जबरदस्त क्रेज है वहीं इनके फीचर और कीमत के साथ ग्राहकों के बीच पैठ बनाने को लेकर ये कंपनियां एक-दूसरे को कडी टक्कर दे रही हैं।

सैमसंग के गियर लाइव में 1.63 इंच का स्क्रीन है जिसका रेजोल्युशन 320 गुना 320 पिक्सल है। एंड्रायड आपरेटिंग सिस्टम और 1.2 गीगा हट्र्ज स्नैपड्रैगन प्रोसेसर से संचालित इस स्मार्टवाच में 300 एमएएच की बैटरी है और इसकी कीमत 15900 रूपए है।