businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

घर लेने की सोच रहे लोगों के लिए अच्छी खबर...

Source : business.khaskhabar.com | Apr 04, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 SBI to soon disburse loans in 10 daysकोलकाता। घर लेने की सोचने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। देश के सबसे बडे भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने ग्राहक सुविधाओं में सुधार की दिशा में आवास ऋण मुहैया कराने की मौजूदा अवधि 17 दिन से घटाकर 10 दिन करने की योजना बना रहा है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। एसबीआई के मुख्य महाप्रबंधक प्रशांत कुमार ने कन्फेडरेशन ऑफ रियल एस्टेट डेवलपर्स एसोसिएशन (क्रेडाई) द्वारा आयोजित एक हाउसिंग एक्सपो से अलग मीडियकर्मियों से कहा, ""हम आगामी छह महीनों के भीतर ऋण जारी करने की समय सीमा घटा कर 10 दिन करने जा रहे हैं।

फिलहाल यह अवधि 17 दिन है, जबकि पिछले साल यह अवधि 31 दिनों की थी।" उन्होंने कहा, ""हम आवासीय परियोजनाओं का पूर्व अनुमोदन भी कर रहे हैं, जिससे ऋण लेने की प्रक्रिया के दौरान कानूनी सत्यापन में लगने वाले समय में भी कटौती होगी।" प्रशांत कुमार ने कहा कि एसबीआई आवासीय परियोजनाओं के वित्तपोषण पर भी विचार कर रही है।

एसबीआई ने 31 मार्च, 2015 को समाप्त वित्त वर्ष के लिए 50,000 करो़ड़ रूपये के आवासीय ऋण जारी किए हैं, जिसमें से 2,100 करो़ड रूपये का ऋण सिर्फ बंगाल में जारी हुआ है। प्रशांत कुमार ने कहा कि बैंक इस साल देशभर में 10-15 प्रतिशत ऋण वृद्धि करना चाहता है। पिछले साल आवासीय ऋण की अस्वीकृति दर एक प्रतिशत से भी कम थी। प्रशांत कुमार ने कहा कि आवासीय ऋणों का कुल मूल्य 20 लाख रूपये है।