businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

हरियाणा में दौडेगी रेडियो कैब

Source : business.khaskhabar.com | July 30, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Running radio cabs in Haryanaगुडगांव। हरियाणा के गुडगांव, फरीदाबाद और पंचकूला में राज्य सरकार ने रेडियो कैब शुरू करने का फैसला किया है और इच्छुक संचालकों से आवेदन की मांग की गई है। यह जानकारी एक अधिकारी ने मंगलवार को दी। गुडगांव के क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) के सचिव मनोज खत्री ने कहा कि अनुमति तीन श्रेणियों-इकनॉमी कैब, लक्जरी कैब और सुपर लक्जरी कैब-में दी जाएगी।

कैब की अनुमति फरीदाबाद, गुडगांव और पंचकुला में दी जाएगी और कैब संबंधित जिला मुख्यालय के 50 किलोमीटर के दायरे में सेवा देंगे। खत्री ने बताया कि वे आवेदक ही आवेदन कर सकते हैं, जो या तो कंपनी अधिनियम 1956 या सोसायटीज पंजीकरण अधिनियम 1860 के तहत पंजीकृत हैं।

 कैब का अधिकतम किराया इकनॉमिक कैब के लिए प्रति किलोमीटर 12.5 रूपये, लक्जरी कैब के लिए 20 रूपये और सुपर लक्जरी कैब के लिए 30 रूपये होगा। इसके अलावा रात ग्यारह बजे से सुबह पांच बजे के बीच की सेवा के लिए 25 फीसदी अधिक किराया देय होगा। इस किराए में सभी तरह के कर भी शामिल होंगे। कैब संचालकों को पंचकूला में कम से कम पांच कैब, तथा गुडगांव और फरीदाबाद में कम से कम 20 कैब रखने होंगे।