businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

रिलायंस ने लॉन्च किए ये दो सस्ते 4जी स्मार्टफोन

Source : business.khaskhabar.com | Feb 29, 2016 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 Reliance launches 4G enabled smartphone LYF Flame 1and LYF Wind 6 in Indiaनई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज की खुदरा कारोबार इकाई रिलायंस रिटेल ने घरेलू बाजार में अपने दो नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। रिलायंस ने ये स्मार्टफोन लाइफ विंड6 एवं लाइफ फ्लेम1 के नाम से पेश किए हैं। रिलायंस के दोनों स्मार्टफोन बजट रेंज में हैं और ये 4जी कनेक्टिविटी के साथ आएंगे। इनमें 4जी का बेहतर अनुभव देने के लिए इसमें वोएलटीई, वोवाई फाई जैसी तकनीकें दी गई हैं। आइए जानते हैं इनके फीचर्स के बारे में।
लाइफ विंड 6: ...
रिलांयस के लाइफ विंड 6 में 5 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन दी गई है। रिलायंस का यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड के 5.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इस स्मार्टफोन में 1 जीबी रैम दी गई है। साथ ही इसकी इंटरनल मेमोरी 8 जीबी है जिसे आप माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 32 जीबी तक बढा सकते हैं। अब बात करते हैं इसके कैमरे की। इस स्मार्टफोन में पांच मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का ही फ्रंट कैमरा दिया गया है। विंड6 में 2250 एमएएच की बैटरी है तथा यह सफेद, काले एवं सुनहरे रंग में उपलब्ध है।
लाइफ फ्लेम1: ...
रिलायंस के इस स्मार्टफोन में भी फीचर्स लगभग विंड 6 जैसे ही हैं। इस स्मार्टफोन में 4.5 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन दी गई है। यह स्मार्टफोन भी एंड्रॉयड के 5.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। विंड 6 की तरह इस फोन में भी 1 जीबी रैम दी गई है। इंटरनल मेमोरी 8 जीबी है जिसे कि आप माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 32 जीबी तक बढा सकते हैं। कैमरा भी इसमें दोनों तरफ 5 मेगापिक्सल का ही दिया गया है। फ्लेम1 में 2000 एमएएच की बैटरी है। यह फोन सफेद, काले, गहरे नीले एवं गहरे लांल रंगों में उपलब्ध है।