businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

बोआओ फोरम के बोर्ड सदस्य बने रतन टाटा

Source : business.khaskhabar.com | Apr 11, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Ratan Tata appointed board member of China backed Boao Forumबीजिंग। भारतीय उद्योग के दिग्गज रतन टाटा को बोआओ फोरम फार एशिया के निदेशक मंडल का सदस्य बनाया गया। चीन सरकार द्वारा समर्थित इस प्रभावशाली निकाय में टाटा का शामिल किया जाना एक भारतीय नागरिक के लिए विशिष्ट सम्मान है।

चीन के हैनान प्रांत में आयोजित बीएफए में शिरकत करने आए गुजांगझू में भारत के महावाणिज्य दूत के. नागराज नायडू ने बताया, "यह पहली बार है कि भारतीय कारोबार जगत के किसी वरिष्ठ नेता को यह सम्मान दिया गया है।" उन्होंने कहा कि इससे एक वैश्विक उद्योग समूह के तौर पर टाटा की ख्याति बढेगी।

बीएफए के पंद्रह सदस्यीय बोर्ड में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री यासूओ फुकुदा, मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री अब्दुल्ला अहमद बदवई, सिंगापुर के पूर्व प्रधानमंत्री गोह चोक तोंग और फ्रांस के पूर्व प्रधानमंत्री जीन.पियरे राफरिन के अलावा अमेरिका के पूर्व वित्त मंत्री हेनरी पालसन सदस्य हैं। बीएफए की स्थापना 2001 में की गई थी। यह स्विट्जरलैंड के गैर सरकारी संगठन बर्ल्ड इकोनामिक फोरम की तर्ज पर बनाया गया है और नीतिगत चर्चाओं का एक शीर्ष मंच प्रस्तुत करता है। बोआवो में इसके सम्मेलनों में विश्व भर से राजनीति और व्यवसाय जगत की प्रमुख हस्तियां भाग लेती हैं।
loading...