businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

नोकिया ने की कर्मचारियों को वीआरएस देने पेशकश!

Source : business.khaskhabar.com | Apr 11, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Nokia offers VRS scheme to Chennai plant employeesचेन्नई। हैंडसेट कंपनी नोकिया के चेन्नई कारखाने के अनेक कर्मचारियों का भविष्य अधर में है और इस बीच कंपनी के प्रबंधकों ने कर्मचारियों के लिए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) की पेशकश की है। कंपनी ने एक बयान में कहा, "वैश्विक कंपनी के रूप में नोकिया अपनी विनिर्माण रणनीति की समीक्षा करती है ताकि अपने संसाधनों का अधिकतम उपयोग किया जा सके और समय पर उत्पादों की आपूर्ति की जा सके। इस प्रक्रिया में कई कारकों का ध्यान रखा जाता है, मसलन जिस देश में कंपनी परिचालन कर रही है वहां नियामकीय माहौल कैसा है।"

कंपनी ने कहा कि इसी तरह की समीक्षा के बाद हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि चेन्नई कारखाने में वीआरएस की पेशकश की गई है। कंपनी ने कहा, "एक जिम्मेदार नियोक्ता के रूप में नोकिया अपने ऎसे कारखाना कर्मचारियों को वित्तीय विकल्प की पेशकश कर रही है जिनकी इसमें रूचि है।" बयान में कहा गया है कि इस पैकेज के जरिए कर्मचारियों को कंपनी के बाहर नया रास्ता चुनने का विकल्प मिलेगा।

हालांकि, फिनलैंड की इस कंपनी ने स्पष्ट किया है कि उसने यह तय नहीं किया है कि कितने कर्मचारियों को वीआरएस देना है। कंपनी ने स्पष्ट किया है कि जो भी कर्मचारी यह विकल्प लेना चाहेगा उसे यह उपलब्ध कराया जाएगा। फिलहाल यहां कंपनी के पूर्णकालिक कर्मचारियों की संख्या 6,600 है। हाल में नोकिया इंडिया तोझिलालारगर संगम (नोकिया इंडिया इम्पलाइज यूनियन) से संबद्ध 3,000 कर्मचारियों ने अपने हालात की ओर केंद्र व राज्य सरकार का ध्यान खींचने के लिए एक दिन की भूख हडताल की थी।