businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

दालों के नहीं बढ़ेंगे दाम : राधामोहन

Source : business.khaskhabar.com | Mar 14, 2016 | businesskhaskhabar.com Commodity News Rss Feeds
 No increase in prices of pulses Radha Mohanकानपुर। केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने यहां रविवार को कहा कि उनकी सरकार दालों का बम्पर स्टॉक करने जा ही है, इससे दालों के दाम नियंत्रित रहेंगे। दलहन अनुसंधान संस्थान में आयोजित राष्ट्रीय कार्यशाला में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वर्ष 2016 को दलहन वर्ष घोषित किया गया है। प्रदेशों से दालों के उत्पादन के लिए जमीन मांगी गई थी, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने जमीन नहीं दी।

कार्यशाला में मौसम और प्राकृतिक स्थिति के अनुसार दाल उत्पादन बढ़ाने पर चर्चा हुई। इस मौके पर बुंदेलखंड के एक किसान को दलहन उत्पादन के लिए पहला दीन दयाल अंत्योदय पुरस्कार दिया गया। राधामोहन ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहा कि शराब व्यवसायी विजय माल्या हों या अमिताभ बच्चान या आमिर खान, ग़डब़ड करने वाला कोई नहीं बचेगा।

बैंकों के 3000 करो़ड रूपये चुकाने केबजाय ब्रिटेन भाग चुके माल्या को बिहार के मुजफ्फरपुर में लीची बागान के लिए जमीन दिए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अब सबकी जांच होगी और कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि संसद में विपक्ष ने जेएनयू और वेमुला मुद्दों पर काफी शोर मचाया, लेकिन दोनों मुद्दे टिक नहीं पाए, आखिरकार विपक्ष निरूत्तर हो गया। (IANS)