businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

माइक्रोसॉफ्ट ने सैमसंग के खिलाफ दायर किया मुकदमा

Source : business.khaskhabar.com | Aug 02, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Microsoft files Android patent royalty suit against Samsungसैन फ्रांसिस्को। सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाने वाली दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग के खिलाफ पेटेंट समझौते के उल्लंघन के आरोप में मुकद्दमा दर्ज किया है।

 माइक्रोसॉफ्ट ने अमेरिका में न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिला अदालत में दायर मुक दमे में कहा है कि उसके द्वारा नोकिया के अधिग्रहण के बाद से सैमसंग ने पेटेंट समझौते के प्रावधानों का पालन बंद कर दिया है। दोनों कंपनियों के बीच वर्ष 2011 में पेटेंट समझौता हुआ था। इसके तहत सैमसंग को उसके एंड्रायड स्मार्टफोन में इस्तेमाल होने वाली माइक्रोसॉफ्ट की तकनीक के लिए उसे प्रत्येक फोन की बिक्री के हिसाब से कुछ राशि का भुगतान करन होता है।

माइक्रोसॉफ्ट के डिप्टी जनरल काउंसल डेविड होवार्ड ने अपने ब्लॉग पर कहा है कि सितंबर 2013 में नोकिया डिवाइसेज एंड सर्विसेज बिजनेस का अधिग्रहण करने के बाद से सैमसंग ने इसे गलत बताकर समझौते का उल्लंघन शुरू कर दिया। उन्होंने कहा, दोनों कंपनियों के बीच काफी लंबे समय से भागीदारी है। माइक्रोसॉफ्ट साझेदारी का सम्मान करता है और सैमसंग से भी इसकी अपेक्षा रखती है। हमने अदालत से हमारी आपसी असहमति को निपटाने का आग्रह किया है। हमें विश्वास है कि सैमसंग समझौते के प्रावधानों का फिर से पालन करने लग जाएगा।