businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

माइक्रोसॉफ्ट की अनोखी पहल, व्यापार में मदद के लिए टोल फ्री नम्बर

Source : business.khaskhabar.com | Apr 11, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Microsoft Ventures launches helpline for startupsबेंगलुरू। अपना व्यापार शुरू करने की इच्छा रखने वाले भारतीयों के लिए दुनिया की सबसे बडी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट एक अनोखी मदद योजना लेकर आई है। कंपनी ने ऎसे लोगों के लिए एक टोल फ्री नंबर जारी किया है जिस पर उन्हें विशेषज्ञ सलाह मिल सकती है।

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के महाप्रबंधक (डेवलपर एंड प्लेटफॉर्मइवांजेलिज्म) जोसेफ लैंडेस ने कहा कि इसके लिए टोल फ्री नंबर 18002002114 पर एक विशेष सेवा "जम्पस्टार्ट" शुरू की गई है। इस नंबर पर फोन करने पर विशेषज्ञ की एक विशेष टीम उन्हें सफलतापूर्वक व्यापार शुरू करने के लिए जरूरी संसाधन, कुशलता और उपकरणों के बारे में सलाह देगी। उन्होंने कहा कि हमारे अनुभव बताते हैं कि भारत में व्यापार के किसी भी चरण में सबसे बडी दिक्कत कई समस्याओं के लिए उचित मार्गदर्शन की होती है।

"जम्पस्टार्ट" की सुविधा मिलने से व्यापार स्थापित करने के लिए जरूरी पेशेवर सलाह की कमी की भरपाई हो जाएगी। लैंडेस ने बताया कि "जम्पस्टार्ट" के कर्मचारियों को विशेष रूप से प्रशिक्षित किया गया है ताकि वे व्यापार से संबंधित प्रश्नों का जवाब दे सकें। उन्होंने कहा कि "जम्पस्टार्ट" पर आने वाले फोन कॉल के अनुभवों का इस्तेमाल भारत में पहले से चल रहे कंपनी के कार्यक्रम माइक्रोसॉफ्ट वेंचर्स और इंडिया एक्स्लरेटर में किया जाएगा।