businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

नई कंपनी के तहत मलेशिया एयरलाइंस की पहली उ़डान रही सफल

Source : business.khaskhabar.com | Sep 03, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Malaysia Airlines starts operations under new companyकुआलालम्पुर। मलेशियाएयरलाइंस बीएचडी (एमएबी) द्वारा मलेशियन एयरलाइन सिस्टम बेरहाड का अधिग्रहण करने के बाद इसकी पहली उ़डान सफल रही। नई राष्ट्रीय विमानन कंपनी के आगाज के अवसर पर कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्रिस्टोफर मुलर, उनके वरिष्ठ सहयोगी और एमएबी के कर्मचारी सोमवार से मंगलवार तक यात्रियों की अगवानी करेंगे। मुलर ने कहा, ""पिछले कुछ महीने से हम लगातार इस अधिग्रहण के लिए कठिन मेहनत कर रहे थे और हम अपने यात्रियों और साझेदारों को इस दौरान सहयोग बनाए रखने के लिए धन्यवाद अर्पित करना चाहते हैं।""

नई कंपनी ने मंगलवार को अपनी पहली उ़डान संचालित की, जो समय पाबंदी की कसौटी पर 89.8 फीसदी खरा उतरी। 2014 में उ़डान संख्या एमएच370 और एमएच17 के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से मलेशिया की राष्ट्रीय विमानन कंपनी पर अत्यधिक दबाव था।

कंपनी में हालांकि इन दुर्घटनाओं से पहले ही गिरावट दिखने लगी थी। मुलर ने जून में कंपनी को लाभ लाने की तीन चरणों की योजना की घोषणा की थी। इसके तहत एक नई मलेशिया एयरलाइंस कंपनी का गठन किया जाना था। पुरानी कंपनी की एक तिहाई श्रम शक्ति घटानी थी और कुछ लंबी दूरी की उ़डानें रद्द करनी थीं।