businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

रिलायंस जियो, जीटीएल इंफ्रा में टावर-साझेदारी

Source : business.khaskhabar.com | Sep 19, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Jio Reliance, GTL Infra tower sharingनई दिल्ली| मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम ने गुरुवार को जीटीएल इंफ्रास्ट्रक्च र के साथ उसके टावरों की साझेदारी की घोषणा की। रिलायंस जियो 4जी ब्रॉडबैंड सेवा शुरू करना चाहती है, जिसके लिए उसके पास पूरे देशभर में कारोबार स्थापित करने का स्पेक्ट्रम है। जीटीएल इंफ्रा के पास चेन्नई नेटवर्क इंफ्रा की साझेदारी में देश के 22 सर्किलों में 27,800 से अधिक टावर हैं और इसके जरिए वह सभी प्रमुख दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनियों को सेवा देती है।

रिलायंस जियो इंफोकॉम के प्रबंध निदेशक संजय मशरूवाला ने कहा, "हमारा लक्ष्य पूरे देश में अगली पीढ़ी की वॉयस और डाटा सेवा लांच करना है। यह हम अपने और किराए पर ली हुई अधोसंरचना पर करेंगे।"

उन्होंने कहा, "जीटीएल इंफ्रा के साथ हमारा समझौता न सिर्फ इस दिशा में मदद करेगा, बल्कि हमरी सेवा शुरू करने में भी तेजी लाएगा।"

जीटीएल इंफ्रा की प्रमोटर कंपनी ग्लोबल समूह के समूह मुख्य कार्यकारी अधिकारी चारूदत्त नायक ने समझौते पर टिप्पणी करते हुए कहा, "4जी नेटवर्क की लांचिंग और डाटा सेवा की खपत में वृद्धि दोनों कंपनियों के लिए विकास का पहिया है।"

उन्होंने कहा कि दक्षिण भारत और पूर्वोत्तर राज्यों में उनके टावर दूसरी कंपनियों से अधिक है और वह इन क्षेत्रों में सेवा शुरू करने में खास तौर से महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।