businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी की तलाश में इंफोसिस

Source : business.khaskhabar.com | Apr 11, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Infosys begins search for new CEOबेंगलुरू। देश की प्रमुख सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इंफोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक एसडी शिबुलाल जल्द से जल्द पद छोडना चाहते हैं और कंपनी को उनके उत्तराधिकारी की तलाश है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि निदेशक मंडल की चयन समिति ने शिबुलाल के उत्तराधिकारी का चुनाव करने के लिए खोज शुरू कर दी है।

शिबुलाल मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक पद से सेवानिवृत्त होना चाहते हैं। शिबुलाल नौ जनवरी 2015 को अपनी सेवानिवृत्ति से पहले होने वाली आखिरी बोर्ड बैठक की तिथि को या जब उनके उत्तराधिकारी पद पर नियुक्ति के लिए तैयार हो जाएं उनमें से जो भी तिथि पहले पडती हो, उस दिन सेवानिवृत्त होना चाहते हैं। कंपनी के निदेशक मंडल की 15 अप्रैल को एक बैठक होने वाली है, जिसमें 2013-14 के कंपनी के लेखांकन को मंजूरी दी जाएगी।

 बयान में कहा गया कि निदेशकों की समिति कंपनी के अंदर से तैयार उम्मीदवारों की सूची में से कुछ नामों का चयन करेगी और उनका मूल्यांकन करेगी। इसमें कार्यकारियों का मूल्यांकन करने वाली कंपनी डेवलपमेंट डाइमेंशंस इंटरनेशनल (डीडीआई) उनकी मदद करेगी। निदेशक मंडल ने कार्यकारियों की खोज करने वाली कंपनी इगोन जेंडर को भी कंपनी से बाहर के उम्मीदवारों की एक सूची तैयार करने का काम सौंपा है।