businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

फ्लिपकार्ट ने 21 करोड डॉलर जुटाए

Source : business.khaskhabar.com | May 26, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Flipkart raises 210 mn dollar from DST Globalनई दिल्ली। भारतीय ई-वाणिज्य क्षेत्र में सबसे बडा अधिग्रहण सौदा करने के कुछ दिनों बाद आनलाईन बाजार की प्रमुख कंपनी फ्लिपकार्ट ने कहा कि उसने हाल ही में डीएसटी ग्लोबल से 21 करोड डॉलर जुटाए हैं।
 प्रौद्योगिकी से जुडी कंपनी डीएसटी ग्लोबल को फेसबुक में 20 करोड डॉलर के निवेश के लिए जाना जाता है। इस कंपनी की स्थापना इंटरनेट आधारित कंपनियों की दुनिया में मशहूर रूसी कारोबारी यूरी मिल्नर ने की है। फ्लिपकार्ट के सह संस्थापक और मुख्य कार्यकारी सचिन बंसल ने कांफ्रेंस काल में संवाददाताओं से कहा "डीएसटी को प्रौद्योगिकी पर केंद्रित कंपनियों में निवेश के लिए जाना जाता है और उन्होंने ऎसी कई बडी कंपनियों में निवेश किया है।
यह गठजोड धन जुटाने से ज्यादा संबंध विकसित करने के लिए है।" इस कोष के उपयोग के संबंध में बंसल ने कहा कि फ्लिपकार्ट विदेश में ई-वाणिज्य, प्रौद्योगिकी और आपूर्ति श्रृंखला जैसे क्षेत्रों से जुडी कंपनियों के अधिग्रहण और अपनी प्रौद्योगिकी को और मजबूत करने पर विचार कर रही है। फ्लिपकार्ट ने अभी पिछले सप्ताह इंटरनेट आधारित खुदरा व्यवसाय कंपनी मिंत्रा को 30 करोड डॉलर में खरीदा था।