businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

थ्रीजी इंट्रा रोमिंग पर एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया को बडी राहत

Source : business.khaskhabar.com | Apr 29, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Department of Telecom reversed by TDSAT decision on intra roaming Thri jiनई दिल्ली। टेलीकाम सेवा प्रदाता कंपनियों भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेल्यूलर को बडी राहत पहुंचाते हुए टेलीकाम ट्राइब्यूनल ने मंगलवार को इन कपंनियों को थ्रीजी इंट्रा सर्किल रोमिंग सेवा जारी रखने की इजाजत दे दी है। साथ ही इस मामले में दूरसंचार विभाग की ओर से इन पर रोक और 1200 करोड रूपए का जुर्माना लगाए जाने के आदेश भी रद्द कर दिया गया है।

न्यायमूर्ति आफताब आलम की अध्यक्षता वाली ट्राइब्यूनल की पीठ ने अपने फैसले में कहा कि थ्रीजी इंट्रा सर्किल रोमिंग सेवा देने के लिए इन तीनों कंपनियों के बीच करार लाइंसेस की शर्तो का उल्लंघन नहीं माना जा सकता। इसलिए इन कंपनियों को यह सेवा जारी रखने की इजाजत दी जाती है। एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेल्यूलर दूरसंचार विभाग के उस आदेश के खिलाफ ट्राइब्यूनल में गई थीं जिसमें कहा गया था कि वे उन सर्किलों में थ्रीजी इंट्रा सर्किल सेवा देने का करार नहीं कर सकतीं जहां के लिए उन्होंने स्पेक्ट्रम हासिल नहीं किए हैं।

एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेल्यूलर ने थ्रीजी स्पेक्ट्रम के लिए लाइसेंस वर्ष 2010 में हासिल किया था। इसमें से एयरटेल ने 22 टेलीकाम क्षेत्र में से 13 के लिए.वोडाफोन ने 9 के लिए और आइडिया सेल्यूलन ने 11 र्सकिलों के लिए स्पेक्ट्रम हासिल किए थे। इन कंपनियों में बाद में आपस में एक दूसरे के सर्किलों में थ्रीजी सेवा देने के लिए करार कर लिया था। जिस पर दूरसंचार विभाग ने इन्हें नोटिस जार की यह सेवाएं तुरंत बंद करने का आदेश दिया था।