businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एयरटेल ने इंटरनेट व कॉल पैक की दरें बढाई

Source : business.khaskhabar.com | Apr 14, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Airtel hikes tariffs for select mobile Internet and voice plansनई दिल्ली। दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी एयरटेल ने कुछ चुनिंदा प्लान के तहत मोबाइल सेवाओं की इंटरनेट व कॉल दरों में इजाफा किया है। इससे दूरसंचार क्षेत्र में दरों में बढोतरी का अगला दौर शुरू होने की उम्मीद है। दिल्ली-एनसीआर के एक मोबाइल डीलर ने कहा, एयरटेल सेवा दरों में 3 अप्रैल से बदलाव हो रहा है। कंपनी ने 125 रपये के मोबाइल इंटरनेट पैक की वैधता 28 से घटाकर 21 दिन कर दी है।

एयरटेल की वेबसाइट पर भी यही दरें दिखाई गई हैं, लेकिन उसमें यह नहीं बताया गया है कि नई दरें कब से लागू होंगी। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने उपभोक्ताओं को सेवाप्रदाताओं द्वारा मोबाइल दरों में इजाफे की जानकारी नहीं दी है। एक कूपन डीलर ने कहा कि एयरटेल ने कॉल दरें घटाने वाले रिचार्ज पर लाभ भी घटा दिया है।

एक रिटेलर ने बताया कि कॉल दरें घटाने वाले 46 रूपए के रिचार्ज वाउचर में बदलाव किया गया है। पहले इससे एसटीडी व स्थानीय कॉल की दरें घटकर 45 पैसे प्रति मिनट होती थीं। अब यह 50 पैसे प्रति मिनट होंगी। इसी तरह के वाउचरों में कई तरह के बदलाव किए गए हैं। अन्य प्रमुख आपरेटरों में वोडाफोन व आइडिया सेल्युलर ने वाउचर की वैधता 30 दिन से घटाकर 24 दिन कर दी है। एयरटेल ने कॉल दरें घटाने वाले रिचार्ज को 38 रूपए से 48 रूपए कर दिया है। रिटेलर ने कहा कि पहले एसटीडी कॉल दरो को 40 पैसे प्रति मिनट करने के लिए 38 रूपए खर्च करने होते थे। अब ग्राहकों को इसके लिए 48 रूपए खर्च करने होंगे। अब 38 रूपए के रिचार्ज से एसटीडी कॉल दरें 45 पैसे प्रति मिनट होंगी।