businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

अफगानिस्तान के 57 साल के राष्ट्रपति गुडगांव में बने पिता

Source : business.khaskhabar.com | Mar 08, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Afghan President Hamid Karzai baby girl born in Gurgaon hospitalनई दिल्ली/गुडगांव। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई 57 साल के उम्र में पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी ने दिल्ली से सटे गुडगांव में एक बच्ची को जन्म दिया है। बच्ची के जन्म के बाद हामिद करजई खुद उनसे मिलने गुडगांव पहुंचे।

यहां वो अपनी पत्नी जीनत कुरैशी और नवजात बच्ची से मिलने आए थे। हामिद करजई की बेटी का जन्म गुडगांव के फोर्टिस मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट में हुआ। भारत में अफगानिस्तान की राजदूत शाइदा मोहम्मद अब्दाली ने टाइम्स ऑफ इंडिया को एक ईमेल के जवाब में बताया, "लडकी का जन्म मंगलवार सुबह 9.30 बजे हुआ। मां-बेटी दोनों स्वस्थ हैं।

राष्ट्रपति बुधवार को कोलंबो जाते हुए रास्ते में कुछ देर के लिए दिल्ली में रूके और उनसे मिले।" वैसे अस्पताल की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। सूत्रों के मुताबिक इसी हफ्ते 57 वर्षीय करजई की पत्नी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके साथ उनके परिवार के लोग हैं। सूत्रों के मुताबिक करजई ने करीब 20 मिनट अपने परिवार के साथ गुजारे।

शुक्रवार शाम तक उनकी पत्नी को छुट्टी मिल जाने की संभावना है। करजई ने गुडगांव को क्यो चुना, इस सवाल के जवाब में अब्दाली ने लिखा है, "राष्ट्रपति के दो खूबसूरत बच्चे अफगानिस्तान में पैदा हुए थे। लेकिन इस बार कुछ पेचीदगियां थीं इसलिए अफगानिस्तान में डॉक्टरों ने डिलिवरी भारत में करवाने की सलाह दी।"