businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

अदाणी ग्रूप की ऑस्ट्रेलियाई खान परियोजना को मंजूरी

Source : business.khaskhabar.com | Nov 17, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Adani group Australian mine project clearedमेलबर्न। आस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड प्रांत की सरकार ने अदाणी समूह की प्रस्तावित कोयला खान परियोजना को सोमवार को मंजूरी दे दी। प्रांतीय सरकार ने इसके साथ ही इस बडी परियोजना की मदद के लिए रेलवे बुनियादी ढांचे में बडे निवेश की भी घोषणा की है। भारतीय कंपनी अदाणी समूह ने गैलिली बेसिन में सात अरब डॉलर की कोयला खान परियोजना प्रस्तावित की थी।

अदाणी समूह ने क्वींसलैंड सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है जिससे यह सुनिश्चित हुआ है कि कंपनी तथा जीवीके द्वारा प्रस्तावित इस मेगा खान परियोजना को अगले साल मंजूरी मिल जाएगी। अदाणी माइनिंग आस्ट्रेलिया के कंट्री हेड जयकुमार जनकराज ने कहा कि यह यह घोषणा बोवेन बेसिन जैसे तुलनीय ग्रीनफील्ड बेसिन में दीर्घकालिक कार्यव्यवहार को प्रदर्शित करती है।

उन्होंने कहा कि हमने हमारी एकीकृत खान, रेल व बंदरगाह परियोजना में अब तक अरबों डॉलर का निवेश किया है और हम क्वींसलैंड के साथ दीर्घकाल तक काम करने के लिए तैयार हैं और इस तरह की कोई भी नीति जिससे महत्वपूर्ण ढांचागत निवेश में विश्वास होता है, ऎसी कोई भी घोषणा जिससे गैलिली में अन्य कंपनी से अतिरिक्त निवेश को प्रोत्साहन मिलता है, उसका स्वागत है।