businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

इंडिगो में शामिल हुए एयर इंडिया और जेट के 62 पायलट

Source : business.khaskhabar.com | Oct 12, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 62 Jet Airways, Air India pilots resigned to join IndiGo in over 1 yrनई दिल्ली। जेट एयरवेज और एयर इंडिया के करीब 62 पायलट पिछले एक साल से कुछ अधिक समय में अपनी कंपनी से नाता तोडकर नई जगह चले गए हैं। इनमें से ज्यादातर पायलट राहुल भाटिया प्रवर्तित इंडिगो में शामिल हुए हैं। उद्योग सूत्रों ने बताया कि निजी क्षेत्र की जेट एयरवेज के करीब 30 पायलट पिछले 15 महीने में इंडिगो में शामिल हुए हैं। वहीं एयर इंडिया के 32 पायलट पिछले एक साल में दूसरी कंपनी में गए हैं। सूत्रों ने कहा, "एटीआर कमांडरों और बोइंग 737 के फर्स्ट आफिसरों सहित करीब 30 पायलटों ने पिछले 15 महीने में जेट एयरवेज से नाता तोडा है। बेहतर वेतन पैकेज और कार्य माहौल की वजह से ये पायलट इंडिगो पर सवार हुए हैं।"

अनिवार्य छह माह की नोटिस की अवधि को पूरा करने के बाद इनमें से ज्यादातर पायलट पहले ही इंडिगो में शामिल हो चुके हैं। सूत्रों ने कहा कि शेष पायलट अगले एक-दो माह में एयरलाइन में शामिल होंगे। इस बारे में संपर्क किए जाने पर जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने इसे पायलटों द्वारा दूसरे संगठन में जाने की सामान्य प्रक्रिया बताया। सूत्रों ने कहा कि ऊंचे वेतन पैकेज के अलावा इंडिगो का लचीला सेवा अनुबंध भी एक वजह है जिससे जेट एयरवेज के पायलट उसमें जा रहे हैं।

एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक साल के दौरान 32 पायलटों के इस्तीफे की बात स्वीकार करते हुए कहा कि इससे एयरलाइन का परिचालन किसी भी तरीके से प्रभावित नहीं हुआ है। नागर विमानन राज्यमंत्री महेश शर्मा ने इस साल मार्च में कहा था कि उद्योग के समक्ष "पोचिंग" की समस्या है। उन्होंने इस समस्या से निपटने के लिए कुछ व्यवस्था लागू करने का संकेत दिया था।