businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

2 साल में होगा विकास में 2 फीसदी का इजाफा: गडकरी

Source : business.khaskhabar.com | Sep 02, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 2 percent increase in development in next 2 years says nitin gadkariनई दिल्ली। परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि आने वाले 2 सालों के अंदर विकास दर में 2 प्रतिशत का इजाफा होना तय है। साथ ही मामले में उन्होंने यह भी कहा है कि यदि ऎसा नहीं होता है तो आप मेरा नाम भी बदल सकते है, क्योकि वैसे भी मैं जुबान का बिलकुल पक्का इंसान हूं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश के आर्थिक विकास को बढने वाली परियोजनाओं को लेकर कई बातें भी कही थी, जिनमे स्पीड रेल लिंक्स और 100 स्मार्ट सिटीज भी शामिल है। जिसको ध्यान में रखते हुए नितिन गडकरी ने शायद ऎसी बात कहीं है। इसके अलावा एक विदेशी समाचार एजेंसी को दिए गए इंटरव्यू में नितिन ने यह बात भी बताई थी कि हमारा देश इस समय विकास के रस्ते पर है और यह भी संभव है कि इस आर्थिक मोर्चे पर हम एक सफल देश के रूप में खुद को सामने लाएंगे।

गौरतलब है कि हमेशा से ही नितिन गडकरी अपने काम को लेकर बेहतर ही साबित हुए है और इस सिलसिले में उन्होंने फ्लाईओवर मिनिस्टर का खि़ताब भी अपने नाम किया है। यह भी बता दे कि महाराष्ट्र के कंस्ट्रक्शन मिनिस्टर रहते हुए ही उन्होंने 1995-99 में मुंबई-पुणे के बीच भारत का पहला हाई-स्पीड हाइवे बनवाया था। इसके अलावा यह बात भी साफ कर दे कि इसी पहल को ध्यान में रखते हुए 9 प्रोजेक्ट्स को इस साल अवार्ड भी दिए गए है।